Wednesday, April 8, 2015

सुदर्शन चक्र

सुदर्शन चक्र भगवान नारायण के हथियार या प्रतीक है और ब्रह्मांड में सबसे शक्तिशाली हथियार के रूप में जाना जाता है . सुदर्शन चक्र का प्रतीक हजार पंखुड़ियों के साथ कमल के फूल के केंद्र में विपरीत दिशा से दो त्रिकोण का एक संयोजन है . देवी का प्रतीक भी कमल के फूल (गूगल में खोज आप चक्रों को देखने के लिए चाहते हैं) में त्रिकोण में " श्री चक्र " . दरअसल , इन विकसित की है और लिखा है ऋषि द्वारा और साल और साल के अपने गहरे ध्यान और thapasya से प्राप्त कर ली है और जो वेदों में उल्लेख किया है जो उन योगियों रहे हैं .
वेदों इन सभी तथ्यों और रहस्यों को ब्रह्मांड के बारे में और जो आसानी से समझने के लिए सामान्य जनता को कहानियों के माध्यम से बयान के पीछे का विज्ञान शामिल हैं . हम इन तथ्यों के पीछे का विज्ञान के माध्यम से अधिक से आगे जाना है तो वेदों में वर्णित विज्ञान और अधिक आधुनिक विज्ञान से अद्यतन कर रहे हैं , जैसा कि हम आश्चर्यचकित हो जाएगी. वेदों के अनुसार, सब कुछ सिर्फ एक ही बात से बाहर आया है और जो बाहर निकलता है हमेशा एक ही बात करने के लिए वापस जाओ. उसके शरीर के 1/3rd और 3/4 कोई भी इसे के बाकी जानता है - इसके अलावा भगवान नारायण पूरे मल्टीवर्स (बस कुछ साल पहले वैज्ञानिकों ने यह ब्रह्मांड नहीं है की पुष्टि की लेकिन मल्टीवर्स ब्रह्मांड के हजार ) अपने VURAT रूप में मानती है . सृष्टि ( निर्माण - एक - ब्रह्मा , Sthithi ( अस्तित्व और प्रबंधन ) - करण रूपा में उन्होंने तीनों फार्म में बाहर निकलता है " Trimoorthy " वह साथ enagaged है कर्म से संबंधित . विष्णु , शिव के रूप में Somhaara ( distruction या भंग ) कारण है कि इस ट्रायो छोटा नाम भगवान मिला - उत्पन्न , चल रही है , भंग.
हम सभी जानते हैं किसी भी परिसर के सबसे छोटे कण परमाणुओं के विभिन्न प्रकार के संयोजन है जो अणु है . सभी परमाणुओं ट्रायो के बने होते हैं - प्रोटॉन , न्यूट्रॉन और इलेक्ट्रॉन . इस तिकड़ी ब्रह्मांड में सब कुछ का आधार हैं . प्रत्येक प्रोटॉन , Nutrons और इलेक्ट्रॉन कनेक्शन ऐसे एक ऊपरी क्वार्कों दो कम क्वार्कों की अलग विधा के रूप में प्रति फार्म त्रिकोण और गुणों में परिवर्तन से जुड़ा हुआ है जो 3 " क्वार्कों " से बना रहे हैं ... .. हम आगे जाना है, हम इन सभी क्वार्कों एक उच्चतम गति और एक चमक रबर बैंड की तरह नज़र में ही घूमने है जो सिर्फ तार से बना रहे हैं देख सकते हैं . तार और जो का बना सब कुछ है जो फिर से तार को भंग किया जा सकता है